hindi

कद की वजह से दीपक चाहर को ग्रेग चैपल ने कर दिया था रिजेक्ट, वेंकटेश प्रसाद ने किया खुलासा

0 12

भारत को दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ 3 विकेटों से जीत दिलाने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर सुर्खियों में बने हुए हैं. दीपक चाहर ने 82 गेंदों में 69 रन की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया. वह उस समय बल्लेबाजी करने आए, जब भारतीय टीम 7 विकेट के नुकसान पर 193 रन के साथ संघर्ष कर रही थी. 10 ओवर से ज्यादा बचे हुए थे. लेकिन जीत मुश्किल नजर आ रही थी. तब दीपक चाहर क्रीज पर टिके रहे.

दीपक चाहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 84 रन की नाबाद साझेदारी निभाई. भारतीय टीम ने दूसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली. दीपक चाहर की शानदार पारी के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने खुलासा किया कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में उनके कार्यकाल के दौरान ग्रैग चैपल ने उन्हें उनकी लंबाई की वजह से रिजेक्ट कर दिया था और उन्हें विभिन्न करियर विकल्पों को तलाशने के लिए कहा गया था.

वेंकटेश प्रसाद का कहना है कि भारतीय खिलाड़ियों को खुद पर भरोसा करना चाहिए और विदेशी कोचों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए. उन्होंने टीमों और फ्रेंचाइजियों को भारतीय कोच और मेंटर पर विश्वास करने की सलाह दी, क्योंकि उन्हें भारत में प्रतिभा का बेहतर ज्ञान है.

अपने एक ट्वीट में वेंकटेश प्रसाद ने लिखा- दीपक चाहर को ग्रेग चैपल ने आरसीए में उनकी ऊंचाई के लिए खारिज कर दिया था और एक अलग करियर देखने के लिए कहा था और अब उन्होंने अकेले दम पर अपने उस कौशल से मैच जीता है, जिसमें वह दक्ष नहीं हैं. कहानी का नैतिक- खुद पर विश्वास करें और विदेशी कोचों को ज्यादा गंभीरता से न लें. अपवाद हैं, लेकिन भारत में ऐसी अद्भुत प्रतिभा के साथ अब समय आ गया है कि टीमें और फ्रैंचाइजीज यथासंभव भारतीय कोच और मेंटर रखने पर विचार करें.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.