hindi

गूगल की नौकरी छोड़ खोली समोसे की दूकान, 50 लाख से ज्यादा की है कमाई, बॉलीवुड सितारें भी है इनके खाने के मुरीद

0 14

गूगल जैसी बड़ी बड़ी कंपनियों में नौकरी करने का हर व्यक्ति का सपना होता है। और गूगल जैसी बड़ी बड़ी कंपनियों में नौकरी करना आसान भी नहीं होता है क्योंकि यहां आसानी से जॉब नहीं मिलती है। वह किस्मत वाला ही होता है जो गूगल जैसी कंपनियों में काम करता है कि आपको यह खबर सुनकर थोड़ा सा आश्चर्य जरूर होगा कि गूगल में नौकरी करने वाले एक लड़के ने एक ऐसी ही नौकरी छोड़ दी। वजह आपको हैरान कर देगी क्योंकि उसे समोसे बेचने थे जी हां इस काम में इतना सफल हुआ कि उसके खाने की चर्चा बॉलीवुड तक पहुंच गई। यह कहानी है मुनाफ कपड़ियाँ की। जिन्होंने बुहारी किचन के नाम से लोगों को खाना खिलाना शुरू किया और धीरे-धीरे उनके फैन मैं बड़े-बड़े लोगों के नाम भी शामिल हो गए।

द बेटर इंडिया से बातचीत करते हुए मुनाफ ने बताया कि कुछ साल पहले अपने बर्थडे पर उन्होंने कुछ दोस्तों को खाने के लिए बुलाया था और उन दोस्तों को मुनाफ की मां के हाथ का बना खाना इतना पसंद आया कि वह उसे भूल नहीं पाए। मुनाफ की माँ नसीफा खाना पकाने का शौक रखती है और यहीं से शुरूआत हुई। उनके लजीज खाने की।

दोस्तों से तारीफ मिलने के बाद मुनाफ ने अपने घर पर ही डायनिंग एक्सपीरियंस की शुरुआत की उन्होंने घर पर होटल शरीफ एक्सपीरियंस देने के लिए कुछ दोस्तों को कॉल और ईमेल किए 2 घंटे के अंदर ही उन्होंने कई दोस्तों और जान पहचान वालों की तरफ से कॉल आने लगी है। पहला डायनिंग एक्सपीरियंस शानदार रहा लोगों को खाना बहुत पसंद आया और वह सभी लोग बेहद खुश होकर गए इस वक्त भी गूगल में जॉब कर रहे थे। दोस्तों से अच्छा फीडबैक मिलने के बाद मुनाफ ने हफ्ते भर ऐसा ही एक डायनिंग एक्सपीरियंस अपने घर में रखने का फैसला किया। यह बाहर खाना खाने से ज्यादा बेहतर था क्योंकि लोगों को घर के वातावरण में खाना मिल रहा था।

हालाकिं मुनाफ को बिजनेस बढ़ाने के लिए जितने ऑर्डर की जरूरत थी, उतने नहीं मिल पा रहे थे। ऐसे में वो किचन बंद करने के बारे में सोचने लगे थे।इसी बीच फोर्ब्स इंडिया से उन्हें एक दिन फोन आया कि वे ’30-अंडर-30′ अंक के लिए उन्हें कवर करना चाहते हैं। इस कॉल के बाद मुनाफ के अंदर जोश भर गया उन्हें इस बात का अंदाजा हो गया कि इनके व्यंजन की खुशबू फोर्ब्स तक पहुंच गई है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.