hindi

दुनिया की वो अजीबोगरीब सजाएं, जिनको जानकार दंग रह जाएंगे आप

0 11

किसी भी अपराधी को उसके अपराध के लिए सजा जरूर मिलती है। चाहे वह अपराध छोटा हो या फिर बड़ा हो। जरा सोचिए कि अपराधी को उसके अपराध के लिए बहुत बड़ी सजा मिलने लगे तो कैसा होगा आज हम आपको कुछ ऐसे ही अजीबोगरीब सजा के बारे में बताते हैं जिसे जानने के बाद आप दंग रह जाएंगे

अमेरिका में रहने वाले डेविड बेरी नामक शख्स ने सैकड़ों हिरणों का शिकार किया था साल 2018 में जून का दोषी पाते हुए अदालत ने उसे 1 साल जेल में रहकर महीने में कम से कम एक बार डिज्नी कब हम भी कार्टून देखने की सजा सुनाई।

स्पेन के एंडालूसिया में रहने वाले एक 25 वर्षीय युवक के माता-पिता ने उसे पॉकेट मनी देने से बंद कर दिया था। जिसके बाद इस मामले को अदालत में ले जाया गया हालांकि अदालत ने उल्टी उसी को कुछ दिनों के अंदर उसको अपने माता-पिता का घर छोड़ने का आदेश दे दिया।

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2008 में ऐड वेक्टर पर अपनी कार में तेज आवाज में संगीत सुनना है। पर 120 पाउंड यानी कि आज के सबसे करीब 11000 का जुर्माना लगाया गया था। वह अपना पसंदीदा संगीत रात सुन रहे थे हालांकि बाद में जज ने कहा कि वह जुर्माने की रकम घटाकर 30 पोंड कर देंगे बशर्ते वेक्टर को 20 घंटों तक बीथोवन, बाख और शोपेन का शास्त्रीय संगीत सुनना होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.