hindi

दुनिया की वो सबसे भयावह पेंटिंग्स, जिन्हें देख बुरी तरह डर गए थे लोग

0 14

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एक चीज सबसे ज्यादा चर्चा में आ गई है और वह है उनके यूरोप की यात्रा। जी हां आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती का कहना है कि इस ट्रिप के दौरान सुशांत ने एक ऐसी पेंटिंग देखी थी। जिसको देखने के बाद से ही सुशांत पूरी तरह बदल गए थे और अजीब अजीब सा व्यवहार करने लगे थे। दरअसल इस पेंटिंग में वह अपने बच्चे को ही खा रहा था। वास्तव में यह कलाकृति काफी ज्यादा डिस्टर्ब कर देने वाली है। लेकिन कई और पेंटिंग ऐसी हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि इनको देखने के बाद हर कोई परेशान हो जाता है।

आपको बता दें कि इस नाम से एक पेंटिंग बहुत ही प्यारी सी बच्ची की है। जो अपने हाथों में गुलाब का फूल लिए हुए हैं 4 साल की उम्र वाली बच्ची के पीछे एक सच्ची कहानी है यह बच्ची समांथा एक अमेरिकी सीनेटर की बेटी है जो गिरने के कारण बुरी तरह से घायल हो गई थी अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया था। साल 1887 में इस बच्ची की पेंटिंग बनाई गई और इस प्रदर्शनी में लगी लेकिन इस पेंटिंग को थोड़े ही समय बाद हटा दिया गया। क्योंकि देखने वालों का कहना है कि अगर 1 मिनट भी स्वयं को देखने लगे उसके भाव बदल जाते हैं और यह बहुत ज्यादा डर आने लगती है।

दूसरे विश्व युद्ध के दौरान इटली के एक कलाकार ने एक अनाथालय के ढेरों चक्कर लगाए थे और वहां के बच्चों का दर्द बहुत करीब से देखा था। उन्होंने करीब 65 रोते हुए बच्चों की कलाकृति बनाई थी। इनमें से एक पेंटिंग यह भी थी। लेकिन इस पेंटिंग को ब्रिटेन में अभिशाप पर पेंटिंग के तौर पर जाना जाने लगा इस पेंटिंग को जिसने भी अपने पास रखा उसके साथ बहुत अजीब अजीब सी घटनाएं होने लगी। ऐसा कहा जाता है कि पेंटर ने बच्चे को रोने के लिए उसकी आंखों के सामने माचिस की तीली जलाई थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.