hindi

श्रीलंका को हराकर भारतीय टीम ने कायम किया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया को छोड़ा पीछे

0 8

भारतीय टीम ने मंगलवार को श्रीलंका को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 3 विकेटों से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली है. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया. भारतीय टीम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में किसी एक विरोधी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है.

इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर थी. अब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है. मंगलवार को खेले गए वनडे मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया. यह भारत की श्रीलंका के खिलाफ 93वीं जीत थी. इसी के साथ भारतीय टीम ने लगातार श्रीलंका को 9वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हराया है.

वहीं पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका को 92 मैचों में हराया है. जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 92 मैच जीते हैं. भारतीय टीम ने श्रीलंका के बाद सबसे ज्यादा मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ जीते हैं. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को भारत ने 55-55 वनडे मैचों में हराया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने 53 वनडे मैचों में जीत हासिल की है. जबकि पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने 55 वनडे मैच जीते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.