hindi

पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं ये 7 गैर-मुस्लिम खिलाड़ी, एक ने कुबूल किया था इस्लाम

0 7

पाकिस्तान मुस्लिम देश है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम में खेलने वाले खिलाड़ी मुस्लिम ही होते हैं. बहुत कम ही गैर मुस्लिम क्रिकेटर है , जो पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेल पाए हैं. आज हम आपको इन्हीं क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं.

दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलने वाले आखिरी गैर मुस्लिम खिलाड़ी थे. उन्होंने 2000 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. हालांकि उनका नाम मैच फिक्सिंग में सामने आया, जिस वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया.

यूसुफ योहाना

यूसुफ योहाना ने पाकिस्तान के लिए 90 टेस्ट मैच खेले. उन्होंने 1998 में अपना करियर शुरू किया था. वह ईसाई धर्म से थे. लेकिन 2004 में उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया और अपना नाम मोहम्मद यूसुफ रख लिया.

अनिल दलपत सोनवारिया

अनिल दलपत सोनवारिया दानिश कनेरिया के कजिन हैं जिन्होंने 1984 में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. लेकिन 7 टेस्ट मैचों के बाद ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया.

एंटाओ डिसूजा

एंटाओ डिसूजा ईसाई धर्म के थे जिन्होंने 1959 में पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट खेलना शुरू किया था. लेकिन वह 6 टेस्ट मैच ही खेल पाए. वह भारत के गोवा में पैदा हुए थे. हालांकि बंटवारे के दौरान उनके पिता पाकिस्तान जाकर बस गए.

डंकन शार्प

डंकन शार्प ईसाई धर्म के थे. उनका करियर भी लंबा नहीं चला. वह पाकिस्तान के लिए केवल दो टेस्ट में खेल पाए थे.

वालिस मैथिएज

वालिस मैथिएज ईसाई धर्म के थे जिन्होंने 1974 में पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया था. लेकिन 21 टेस्ट मैचों के बाद उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला.

सोहेल फजल

सोहेल फजल ईसाई धर्म के थे. सोहेल पजल पाकिस्तान के लिए केवल दो वनडे मैच ही खेल पाए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.