hindi

भारतीय टीम के पूर्व कोच हुए पृथ्वी शॉ के फैन, SMS भेजकर बांधे तारीफों के पुल

0 15

पृथ्वी शॉ ने श्रीलंका के विरुद्ध वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में तूफानी बल्लेबाजी से आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. पृथ्वी शॉ ने 24 गेंदों में 43 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 9 चौके लगाए. इस मैच को भारतीय टीम ने एकतरफा अंदाज में जीत लिया. पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी देख पूर्व भारतीय कोच ग्रेग चैपल भी उनके फैन हो गए. ग्रेग चैपल ने पृथ्वी की सुधरी हुई तकनीक की तारीफ की.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका के विरुद्ध पहले वनडे मैच में शॉ की पारी की हाईलाइट्स देखने के बाद चैपल ने शॉ को एसएमएस किया. इसमें उन्होंने शॉ की मौजूदा तकनीक की प्रशंसा की. खास तौर पर गेंद खेलने के लिए शॉ के शुरुआती मूवमेंट ने ग्रेग चैपल को काफी प्रभावित किया.

पृथ्वी शॉ को लिखे मैसेज में चैपल ने लिखा- हाय पृथ्वी, मैंने श्रीलंका के खिलाफ तुम्हारी पारी की हाईलाइट्स देखीं…आपने शानदार बल्लेबाजी की. अब आपका शुरुआती मूवमेंट बिल्कुल सही है. इसी वजह से आप ज्यादातर गेंदों को बेहतर अच्छे से तरीके से खेल सकते हैं. खासतौर पर फुल लेंथ गेंदों को. इससे आप गेंद को खेलने के लिए बेहतर पोजीशन में आते हैं और आपका बैट स्विंग भी पहले के मुकाबले बेहतर हो गया है.

उन्होंने कहा- अगर तुम 22 रन के स्कोर पर खेले गए ड्राइव को साइड एंगल से देखो तो गेंदबाज का रिलीज पॉइंट अच्छे से समझ आता है. इससे पता चलता है कि आप पहले से ही फुल लेंथ गेंद की उम्मीद कर रहे थे और इसके लिए तैयार थे. इसी वजह से आप ऐसी गेंदों के खिलाफ, जिस पर विकेट मिलने की ज्यादा संभावना होती है उस पर अधिक शॉट लगा पाए. एक बार अगर आप ऐसी गेंदों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करने लगते हैं तो गेंदबाज मजबूरी में अपनी लेंथ छोटी कर लेता है और आपको बैकफुट पर ज्यादा शॉट्स लगाने के मौके मिल जाते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.