hindi

आखिर क्यों एरिया 51 को माना जाता है दुनिया की सबसे रहस्यमयी जगह, क्या वहां वाकई में आते है एलियन और उड़नतस्तरी

0 8

एरिया 51 का नाम तो आप सभी ने सुना होगा। यहां अमेरिका के नेवादा में से दुनिया की सबसे ज्यादा रहस्यमई जगह मानी जाती है। यह अमेरिका के नेवादा में स्थित दुनिया की सबसे रहस्यमयी जगह मानी जाती है। क्योंकि ‘इमर्सिव एंटरटेनमेंट’ नाम की एक कंपनी ने एरिया 51 पर छापा मारने की कोशिश की। इस आस में कि वहां उसे एलियंस यानी परग्रही देखने को मिलेंगे। कंपनी ने यह घोषणा की कि पूरे घटनाक्रम का सोशल मीडिया पर लाइव प्रसारण भी किया जाएगा।

कंपनी का दावा है कि एलियंस या पर गिरी एरिया 51 में बंधक बनकर रह रहे हैं। उन्हें आजाद कराया जाएगा मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस क्षेत्र में घुसपैठ करने के लिए लोग एकता भी होने लगे लोगों का मानना है कि वह एलियन देखकर ही जाएंगे अब ऐसे में सवाल उठता है कि क्या सच में एलियन को बंधक बनाकर रखा गया है। अगर नहीं तो यह जगह ज्यादा रहस्यमय है और बाहरी लोगों को इस जगह पर विश करने की आजादी क्यों नहीं है।

रिपोर्ट के मुताबिक एरिया 51 में अमेरिका का एयरपोर्ट है। लेकिन इसके अंदर क्या होता है यह पूरी तरीके से गुप्त रखा जाता है। यहां कई जगह पर चेतावनी भरे बोर्ड भी लगे हुए हैं। हर वक्त सीसीटीवी कैमरा निगरानी करता है। इसके अलावा पूरे इलाके में सुरक्षा करते हैं। यहां तक कि area51 के ऊपर से उड़ान प्रतिबंध है।

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक एरिया 51 को अमेरिका और सोवियत संघ के बीच शीत युद्ध के दौरान विमान परीक्षण और विकास के लिए बनाया गया था हालांकि है साल 1955 तक खोला गया था। लेकिन कई सालों तक इस जगह के बारे में लोगों को पता नहीं था। पहली बार इसके अस्तित्व को साल 2013 में सीआईए ने अधिकारिक तौर पर स्वीकार किया है। जिसके चार महीने बाद तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी सार्वजनिक तौर पर इसका जिक्र किया था।

ऐसा माना जाता है कि अमेरिकी सेना अत्याधुनिक विमानों को विकसित करने के लिए एरिया 51 का उपयोग करती है। माना जाता है कि लगभग 1,500 हेलो कहां काम करते हैं। जिनमें से कई लोग लास वेगास से चार्टर्ड विमान के जरिए आते है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.