hindi

ईशान किशन-पृथ्वी शॉ ने खड़ी कीं केएल राहुल और शिखर धवन के लिए मुश्किलें

0 25

श्रीलंका के विरुद्ध वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने शिखर धवन की कप्तानी में शानदार जीत हासिल की. जीत के हीरो पृथ्वी शॉ और इशान किशन रहे. पृथ्वी शॉ ने 24 गेंदों में 43 रन बनाए, तो वहीं इशान किशन ने डेब्यू वनडे मैच में 42 गेंदों में 59 रन की पारी खेली. जिस अंदाज में किशन और पृथ्वी शॉ ने बल्लेबाजी की, उसे देखकर तो यह बिल्कुल नहीं लगा कि दोनों वनडे खेल रहे हैं.

ईशान किशन ने तो छक्के के साथ अपनी पारी की शुरुआत की. पृथ्वी शॉ भी बहुत आक्रामक अंदाज में नजर आए. कप्तान शिखर धवन ने भी मैच के बाद ईशान किशन और पृथ्वी शॉ की तारीफ की. हालांकि अब इस वजह से शिखर धवन और केएल राहुल के लिए मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. इस साल नवंबर में T20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है.

ऐसे में T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी. ओपनिंग को लेकर सबसे ज्यादा खींचतान होने वाली है, क्योंकि रोहित शर्मा और शिखर धवन के अलावा विराट कोहली और केएल राहुल भी इस स्थान पर खेलने का दावा पेश कर चुके हैं.

विराट ने जब इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में ओपनिंग की थी, तब उन्होंने कहा था कि मैं रोहित के साथ टी20 में ओपनिंग करना चाहूंगा. अगर हम दोनों में से कोई एक क्रीज पर हो तो बाकी खिलाड़ियों को आत्मविश्वास मिलता है. हालांकि विराट ने ज्यादा T20 मैचों में ओपनिंग नहीं की है. उन्होंने केवल 8 मैचों में ओपनिंग की है जिसमें 278 रन बनाए हैं. जिस तरह की फॉर्म में पृथ्वी शॉ नजर आ रहे हैं, उससे उन्हें नजरअंदाज कर पाना बहुत मुश्किल होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.