hindi

ईशान किशन ने डेब्यु वनडे मैच में किया वो कमाल, जो रोहित-सहवाग जैसे धुरंधर भी नहीं कर पाए

0 12

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था. इस मैच में युवा बल्लेबाज ईशान किशन को डेब्यू करने का मौका मिला. अपने पहले ही वनडे मैच में ईशान किशन ने 59 रन की तूफानी पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के भी लगाए. ईशान किशन ने पारी का आगाज छक्के के साथ किया. इस दिन ईशान किशन का जन्मदिन भी था. इसी के साथ ईशान किशन ने बड़ा रिकॉर्ड बना डाला.

ईशान किशन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे. उन्होंने अपने पहले वनडे मैच की पहली ही गेंद पर जोरदार छक्का जड़ दिया. इसी के साथ उनका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. इससे पहले कोई भी भारतीय बल्लेबाज वनडे करियर का आगाज छक्के के साथ नहीं कर पाया था. ऐसा कमाल रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग जैसे विस्फोटक बल्लेबाज भी नहीं कर पाए.

इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए थे. श्रीलंका से मिले लक्ष्य को भारतीय टीम ने 80 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया और मुकाबला जीत लिया. तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 जुलाई को खेला जाएगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.