hindi

T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में पक्की नहीं है शिखर धवन की जगह, श्रीलंका सीरीज ने बढ़ाया खतरा

0 10

आज से शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पहला वनड़े मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी. सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों की टीम श्रीलंका दौरे पर भेजी गई है. इस दौरे पर भारतीय टीम को छह मुकाबले खेलने हैं. बता दें कि मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के बाद भारतीय टीम श्रीलंका टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलेगी. यह T20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की अंतिम टी-20 सीरीज है.

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में बीसीसीआई की मेजबानी में यूएई और ओमान में आयोजित होंगे. भले ही श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया, लेकिन टी-20 टीम में उनकी जगह पक्की नहीं मानी जा सकती. इंग्लैंड खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच के बाद धवन को अंतिम चार मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. पहले T20 मैच में उन्होंने केवल 4 रन बनाए थे. हालांकि वनडे में धवन ने जोरदार वापसी की थी.

इस सीरीज के बाद विराट कोहली ने कहा था कि वह टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. ऐसे में पहले से ही ओपनिंग के लिए केएल राहुल उपलब्ध है.ऐसे में धवन कहां खेलेंगे. केएल राहुल पहले से ओपनिंग के लिए उपलब्ध हैं. बतौर ओपनर रोहित शर्मा की जगह पक्की है. यदि बतौर ओपनर श्रीलंका दौरे पर पृथ्वी शॉअच्छा प्रदर्शन करते हैं तो T20 वर्ल्ड कप में टीम में शामिल किया जा सकता है.

धवन के लिए इंग्लैंड सीरीज के बाद भी कुछ नहीं बदला है. सीनियर खिलाड़ी अभी इंग्लैंड दौरे पर है. ऐसे में बतौर सीनियर खिलाड़िय धवन को श्रीलंका दौरे पर टीम की कमान सौंपी गई है. T20 विश्वकप टीम में धवन को जगह बनाने के लिए इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा. इसके अलावा यूएई में बचे हुए आईपीएल में ऐसा ही प्रदर्शन बरकरार रखना होगा. अब देखना दिलचस्प होगा कि T20 टीम में किसे जगह मिलती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.