hindi

पाकिस्तान से T20 वर्ल्ड कप में कभी नहीं हारी भारतीय टीम, कमाल के हैं आंकड़े

0 16

आईसीसी ने घोषणा कर दी है कि इस साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ही ग्रुप मे होंगी. ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला होना तय है. जब भी यह दोनों टीमें आमने-सामने होते हैं तो सारे रिकॉर्ड टूट जाते हैं. पिछली बार दोनों टीमें 2019 वर्ल्ड कप में आमने-सामने थी. उस मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया था.

उस मैच में रोहित शर्मा ने 140 रन की बेहतरीन पारी खेली थी और भारतीय टीम ने पाकिस्तान के सामने 337 रन का लक्ष्य रखा था. लेकिन पाकिस्तान की टीम 6 विकेट गंवाकर केवल 212 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई. पिछले काफी सालों से भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही. दोनों टीमें केवल आईसीसी टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरती हैं.

हालांकि आईसीसी टूर्नामेंट में हमेशा से भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है. अब तक दोनों टीमों ने 8 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें से भारतीय टीम ने 7 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि पाकिस्तान की टीम ने एक मुकाबला जीता है. पिछले 9 सालों में पाकिस्तान की टीम भारत से कोई भी मुकाबला नहीं जीत पाई है. वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहद अच्छा है. टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच पांच मैच हुए हैं जिसमें से पांचों मुकाबले भारतीय टीम ने ही जीते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.