hindi

कोलंबो में भारतीय टीम का कैसा है रिकॉर्ड? जानिए किस टीम के नाम है सबसे बड़ा स्कोर

0 32

भारतीय टीम को 18 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 जुलाई को और तीसरा मुकाबला 23 जुलाई को खेला जाएगा. यह सभी मुकाबले कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में होंगे, जहां भारतीय टीम का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार है. इस स्टेडियम में भारतीय टीम ने 1993 से अब तक 43 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 21 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 18 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा.

वहीं श्रीलंका की टीम ने इस मैदान पर 111 वनडे मैच खेले हैं जिसमें से उसे 69 वनडे मैचों में जीत मिली है और 35 मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा. इस मैदान पर अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भारतीय टीम ने ही बनाया है. 31 अगस्त 2017 को खेले गए वनडे मैच में भारत ने इस मैदान पर 5 विकेट के नुकसान पर 375 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. अभी तक कोई भी टीम भारतीय टीम से ज्यादा स्कोर नहीं बना सकी है.

इस मैच में श्रीलंका की टीम 207 रन पर ढेर हो गई थी और टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में 168 रनों के अंतर से मैच जीता था. इस मुकाबले में विराट कोहली ने 131 रन की पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 17 चौके और 2 छक्के लगाए थे, जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया था. कोलंबो के इस मैदान पर सबसे ज्यादा शतक भारत के नाम ही दर्ज है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.