hindi

IND vs SL: श्रीलंका को वनडे सीरीज में 3-0 से हरा सकती है टीम इंडिया, ये हैं 5 बड़े कारण

0 7

18 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है. वनडे सीरीज में एक नई भारतीय टीम मैदान पर उतरने वाली है, जिसके कप्तान शिखर धवन होंगे. इस टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है. ये वनडे सीरीज भारतीय टीम 3-0 से जीत सकती है, जिसके कई कारण है. आइए जानते हैं

पहला कारण- भारतीय टीम में भले ही युवा खिलाड़ी हो, लेकिन उन्हें श्रीलंका की टीम से ज्यादा अनुभव है. संजू सैमसन, ईशान किशन, पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ी आईपीएल के स्टार हैं और कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं.

दूसरा कारण- भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव जैसे गेंदबाज भी शामिल है, जिन्हें काफी अनुभव है.

तीसरा कारण- श्रीलंका की टीम फिलहाल फॉर्म में नहीं चल रही है. श्रीलंका ने हाल ही में कई सीरीज गंवाई है. ऐसे में भारतीय टीम की जीत की संभावना बहुत ज्यादा है.

चौथा कारण- श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच नए कॉन्ट्रैक्ट को लेकर काफी विवाद पैदा हो चुका है. कुशल परेरा का सीरीज में खेलना मुश्किल है. दसुन शनाका को नया कप्तान बनाया गया है. ऐसे में श्रीलंकाई टीम को काफी मुश्किल हो सकती हैं.

पांचवा कारण- पिछले कुछ सालों में अगर भारत और श्रीलंका के बीच मैचों के आंकड़े देखे जाएं तो भारतीय टीम हमेशा से श्रीलंका पर हावी रही है. पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम ने श्रीलंका को सीरीज जीतने नहीं दी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.