hindi

इस क्रिकेटर को एक दिन में मैच खेलकर करनी थी शादी, फिर बनाया ये जबरदस्त प्लान

0 10

पूर्व तेज गेंदबाज आंद्रे नेल आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. 2004 में आंद्रे नेल ने अपनी गर्लफ्रेंड डेने विट्ज से शादी की थी. लेकिन उन्हें इस दौरान वेस्टइंडीज के विरुद्ध टेस्ट सीरीज खेलनी थी. उन्हें साउथ अफ्रीकी बोर्ड से शादी के लिए छुट्टी नहीं मिली थी. तब आंद्रे नेल शानदार फॉर्म में चल रहे थे और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ हर हाल में खेलना था.

16 जनवरी 2004 को आंद्रे नेल को वेस्टइंडीज के विरुद्ध सेंचुरियन टेस्ट खेलना था. जबकि 17 जनवरी को उनकी शादी होनी थी. ऐसे में उनके सामने मुश्किल स्थिति पैदा हो गई. वह ना तो शादी छोड़ सकते थे और ना ही मैच को. उन्हें मैच खेलने के बाद शादी भी करनी थी. इसीलिए आंद्रे नेल ने फैसला किया कि वह क्रिकेट भी खेलेंगे और शादी भी करेंगे. ऐसे में उस समय दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने आंद्रे नेल को मैदान से सीधे हेलीकॉप्टर से शादी वाली जगह भेजने का प्रबंधन किया.

हेलीकॉप्टर का इंतजाम किया गया, ताकि आंद्रे नेल मैच खेलने के बाद सीधा बेनोनी के चर्च जा सके, जहां उनकी शादी होनी थी. इसी वजह से टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल कुछ जल्दी समाप्त कर दिया गया था. आंद्रे नेल समय से पहले ही सेंचुरियन से बेनोनी पहुंच गए और उनकी शादी हो गई. जब आंद्रे नेल शादी के अगले दिन मैदान पर उतरे तो उन्होंने धमाल मचा दिया. 18 जनवरी को शादी के बाद आंद्रे नेल ने ब्रायन लारा को एक ही दिन में 2 बार आउट किया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.