hindi

WTC के दूसरे एडिशन के लिए टीम इंडिया का कार्यक्रम हुआ घोषित, पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलेगी विराट सेना

0 27

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे एडिशन में भी भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेगी. अगले 2 सालों में भारतीय टीम को तीन दौरे करने हैं, जिसकी शुरुआत 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से होगी. नियमों के मुताबिक, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 9 देशों को अपनी पसंद के 6 देशों के विरुद्ध खेलना है. भारतीय टीम 2021-23 चक्र में वेस्टइंडीज की जगह श्रीलंका से खेलेगी. 2017 के शुरुआती चरण के दौरान भारतीय टीम वेस्टइंडीज से खेली थी.

भारतीय टीम को दिसंबर 2021 से जनवरी 2022 के बीच दक्षिण अफ्रीका का दौरा भी करना है, फिर उसे नवंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ उसकी सरजमीं पर सीरीज खेलनी है. बता दें कि आईसीसी ने WTC के दूसरे चक्र के लिए नई अंक प्रणाली शुरू की है. आईसीसी के के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी ज्योफ अलारडाइस ने कहा- हमें प्रतिक्रिया मिली है कि पिछली अंक प्रणाली को सरल बनाने की जरूरत है. क्रिकेट समिति ने प्रत्येक मैच के लिए एक नई मानकीकृत प्रणाली का प्रस्ताव रखते समय इसे ध्यान में रखा.

बता दें कि पहले हर टेस्ट सीरीज के लिए 120 अंक निर्धारित किए गए थे. ऐसे में अगर दो टेस्ट मैचों की सीरीज होती तो एक टेस्ट जीतने पर टीम को 60 अंक मिल जाते. जबकि पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में एक मैच जीतने पर केवल 24 अंक ही मिलते थे, जिस वजह से असमानता पैदा होती थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.