hindi

श्रीलंका दौरा इन पांच भारतीय क्रिकेटरों के लिए साबित हो सकता है अंतिम मौका, नहीं तो खत्म हो सकता है करियर

0 12

18 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है. इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों और कई सीनियर खिलाड़ियों को जगह दी गई है. भारतीय टीम के लिए श्रीलंका का दौरा बेहद ही खास है. यदि श्रीलंका दौरे पर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं, तो उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर खत्म हो सकता है. आज हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिनके लिए श्रीलंका का दौरा वापसी का आखरी मौका हो सकता है.

युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम के लेग स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन पिछले काफी समय से बेहद निराशाजनक रहा. इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई T20 सीरीज के पहले मैच में वो काफी महंगे साबित हुए. इसके बाद टीम में राहुल चहर को मौका दिया गया.

कुलदीप यादव

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव पिछले 1 साल से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. आईपीएल सीजन भी उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. एक समय टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव और चहल की जोड़ी काफी महत्वपूर्ण मानी जाती थी. लेकिन श्रीलंका दौरा कुलदीप यादव के लिए वापसी का आखिरी मौका है.

मनीष पांडे

2015 में मनीष पांडे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. वे अभी तक भारतीय टीम के लिए केवल 26 वनडे और 39 टी-20 ही खेले हैं. मनीष पांडे के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी साफ नजर आती है.

संजू सैमसन

संजू सैमसन बड़े-बड़े शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता बिल्कुल भी नजर नहीं आती. वही केएल राहुल भी वनडे क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर खेल रहे हैं. ईशान किशन टी-20 में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई रहे हैं. ऐसे में संजू सैमसन को अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना होगा.

दीपक चाहर

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अपने T20 करियर का शानदार आगाज किया था. हालांकि बाद में वो टीम से बाहर हो गए. टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए दीपक चाहर को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.