hindi

इस टीम के हेड कोच बने वसीम जाफर, 2 साल का होगा करार

0 9

पूर्व भारतीय टेस्ट बल्लेबाज वसीम जाफर को बुधवार को आगामी घरेलू सत्र के लिए ओडिशा की सीनियर टीम का मुख्य कोच बनाया गया है. ओडिशा क्रिकेट संघ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुब्रत बहेड़ा ने पीटीआई से कहा- वह मुख्य कोच होंगे. उनसे 2 साल का करार किया गया है. यह फैसला संघ की क्रिकेट सलाहकार समिति की बैठक के बाद हुआ.

वसीम जाफर राज्य के पूर्व कप्तान रश्मि रंजन परीदा की जगह लेंगे. उनका करार 2 साल के लिए हुआ है. वह दूसरी बार किसी राज्य टीम के मुख्य कोच की भूमिका संभालेंगे. उन्होंने मार्च 2020 में संन्यास लिया था जिसके बाद उत्तराखंड को कोचिंग दी थी. लेकिन संघ के साथ विवाद के चलते उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. उनका करार 1 साल का था, लेकिन उन्होंने अपना पद 8 महीने में ही छोड़ दिया था.

वसीम जाफर का रिकॉर्ड फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार रहा है. उन्होंने भारत के लिए 31 टेस्ट और 2 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने 1944 और 10 रन बनाए. टेस्ट में उन्होंने 5 शतक लगाए. इसके अलावा 260 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 19410 रन बनाए. 18 लिस्ट ए मैचों में वसीम जाफर ने 4849 रन बनाए. वह भारत में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.