hindi

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव, अजिंक्य रहाणे पर लटकी तलवार ?

0 24

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से वनडे टेस्ट सीरीज शुरू होनी है. पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर होगा. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. न्यूजीलैंड के विरुद्ध वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम के कुछ बल्लेबाजों पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं.

क्या अजिंक्य रहाणे पर गिरेगी गाज?

इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज से भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की छुट्टी हो सकती है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की पहली पारी में उन्होंने 49 रन बनाए थे. लेकिन वह पिछले कुछ समय से बल्ले से उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे, जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

राहुल या हनुमा विहारी को मिल सकता है मौका

अजिंक्य रहाणे कोअगर बाहर किया जाता है तो उनकी जगह मिडिल ऑर्डर में केएल राहुल या हनुमा विहारी जैसे बल्लेबाजों को मौका दिया जा सकता है. दोनों ही मिडिल ऑर्डर में अच्छा प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं. लेकिन क्या ये अजिंक्य रहाणे की जगह भर सकते हैं, यह बड़ा सवाल है.

रोहित शर्मा पर लग सकता है दांव

अगर अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर किया जाता है तो ऐसे में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है. हालांकि इंग्लैंड में अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है. इंग्लैंड के विरुद्ध अजिंक्य रहाणे ने 17 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 731 रन बनाए हैं. इसमें उनके 5 अर्धशतक और एक शतक भी शामिल है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.