hindi

श्रीलंका के विरुद्ध वनडे के लिए लक्ष्मण-पठान ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, देखें टीम

0 19

18 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आगाज होना है. श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इस दौरे के लिए टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है. लेकिन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन के लिए चुनना काफी मुश्किल भरा काम होने वाला है. पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने श्रीलंका के विरुद्ध वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का चयन किया.

लक्ष्मण ने कहा- यह बहुत बड़ी टीम है. एक 20 सदस्यीय टीम. मैं शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को ओपनिंग जोड़ी के रूप में रखूंगा और नंबर 3 के लिए सूर्यकुमार यादव उतरेंगे. वनडे सीरीज में चौथे नंबर पर संजू सैमसन, पांचवे नंबर पर मनीष पांडे और मैं छठवें नंबर पर हार्दिक पांड्या को लूंगा. उन्होंने सातवें नंबर के लिए कुणाल पांड्या का चयन किया. जबकि तेज गेंदबाज के रूप में उन्होंने दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार को चुना. लेकिन स्पिनर के रूप में उन्होंने कुलदीप यादव और यूज़वेंद्र चहल का चयन किया.

इरफान पठान ने भी अपनी वनडे प्लेइंग इलेवन चुनी, जो वीवीएस लक्ष्मण जैसी थी. लेकिन उन्होंने बस कुणाल पांड्या की जगह अपनी टीम में नीतीश राणा को शामिल किया. इरफान पठान ने कहा- अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करने में सक्षम है तो भारत के पास दूसरे बल्लेबाज को चुनने का सौभाग्य होगा.

पठान ने कहा- मैं लक्ष्मण की चुनी प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक बदलाव करूंगा. मैं चाहूंगा कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करें तो ऐसे में मैं उन्हें एक ऑलराउंडर के रूप में शामिल कर रहा हूं. इस वजह से मैं अपनी टीम में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को रख सकता हूं. मैं कुणाल पांड्या की जगह नितीश राणा के साथ जाऊंगा.

वीवीएस लक्ष्मण प्लेइंग XI

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल.

इरफान पठान प्लेइंग XI

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, मनीष पांडे, नितीश राणा, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.