hindi

भारत-श्रीलंका के खिलाड़ियों के बीच हुए ये विवाद आज तक नहीं भूल पाए होंगे क्रिकेट प्रेमी

0 20

18 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज शुरू होने वाली है. बेसब्री से फैंस इस सीरीज के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. एक समय था जब श्रीलंका और भारत के खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त मुकाबले देखने को मिलते थे और खिलाड़ियों के बीच गर्मा-गर्मी भी हो जाती थी. आज हम आपको भारत और श्रीलंका के खिलाड़ियों के बीच हुए कुछ विवादों के बारे में बता रहे हैं.

जब रंदीप ने की थी सहवाग के साथ बेईमानी

2010 में श्रीलंका में ट्रायंगुलर सीरीज खेली जा रही थी. इसके तीसरे मैच में भारत और श्रीलंका आमने सामने थीं. इस मैच को भारतीय टीम जीत रही थी. सहवाग सेंचुरी पूरी करने की तरफ आगे बढ़ रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. भारतीय टीम को जीत के लिए 1 रन की जरूरत थी और सहवाग 99 रन पर खेल रहे थे, उस समय जानबूझकर सूरज रंदीव ने तिलकरत्ने दिलशान के कहने पर नो बॉल फेंक दी जिस वजह से सहवाग अपना शतक पूरा नहीं कर सके. इस वजह से रंदीप को एक मैच का बैन झेलना पड़ा था.

जब बैन होते-होते बचे थे सौरव गांगुली

गांगुली अपनी दादागिरी के लिए मशहूर है. 2002 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान श्रीलंका के ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे रसेल अर्नाल्ड पिच पर दौड़ थे, तब गांगुली ने उन्हें समझाने की कोशिश की. तो उन्होंने बार-बार एक ही बात कही. मामला ज्यादा ना बढ़ जाए, इस वजह से दोनों अंपायरों ने गांगुली को समझाने की कोशिश की. इस दौरान गांगुली बैन होते-होते बचे थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.