hindi

क्रिस गेल ने 7 गेंदों में 5 छक्के जड़कर जड़ा अर्धशतक, रच दिया इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

0 11

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. लेकिन वह पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. हालांकि अब उन्होंने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेल सबको हैरान कर दिया है. गेल ने फिर से सबको याद दिला दिया है कि वह T20 के बॉस थे, हैं और हमेशा रहेंगे. क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीसरे T20 मैच में जमकर चौके-छक्के बरसाए और खूब रन बनाए. उन्होंने T20 में वो रिकॉर्ड कायम कर दिया है, जो आज तक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया.

क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीसरे T20 में 38 गेंदों में 67 रन की तूफानी पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 7 छक्के और 4 चौके लगाए. उन्होंने 5 छक्के तो 7 गेंदों के अंतराल पर ही लगाए. इसी के साथ क्रिस गेल ने टी-20 में अपने 14000 रन भी पूरे कर लिए हैं और वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले विश्व के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं.

क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जोश हेजलवुड के एक ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाया. वहीं एडम जंपा के ओवर में उन्होंने लगातार तीन छक्के जड़े. गेल तीसरे ऐसे खिलाड़ी बने जिसने 40 साल की उम्र होने पर भी 1000 T20 रन पूरे किए हैं. वह अंतरराष्ट्रीय T20 में अर्धशतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बन गए हैं. लेकिन उन्होंने यह अर्धशतक 5 साल बाद लगाया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.