hindi

आज ही के दिन युवराज और कैफ ने टीम इंडिया को लॉर्ड्स में दिलाई थी ऐतिहासिक जीत, सौरव गांगुली ने टी-शर्ट उतारकर मनाया था जश्न

0 7

भारतीय क्रिकेट इतिहास में 13 जुलाई का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. इसी दिन 2002 में भारतीय टीम ने सौरव गांगुली की कप्तानी में लॉर्ड्स के मैदान पर नैटवेस्ट सीरीज का फाइनल जीतकर इतिहास रचा था. खिताबी मैच में युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने शानदार प्रदर्शन किया था और इंग्लैंड की तरफ से मिले 326 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने हासिल किया था. इस मैच में इंग्लैंड टीम के कप्तान नासिर हुसैन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने भारत को 326 रन का लक्ष्य दिया, जिसे टीम इंडिया ने आसानी से पूरा कर लिया. सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग के बीच पहले विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी हुई थी. हालांकि फिर 146 रन तक आधी भारतीय टीम आउट हो गई. इसके बाद युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने 121 रन की साझेदारी निभाई.

युवराज सिंह ने 69 रन की पारी खेली थी तो वहीं मोहम्मद कैफ ने 87 रन बनाए थे. वह अंत तक नाबाद रहे थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया था. फाइनल मुकाबला जीतने के बाद गांगुली ने लॉर्ड्स के मैदान पर अपनी टी-शर्ट उतार कर हवा में लहरा कर जश्न मनाया था. यह इंग्लैंड के लिए किसी झटके से कम नहीं था. इस दिन भारत में खूब जश्न मना था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.