hindi

अपने बच्चों की भूख मिटाने को इस मां ने जो किया, जानकर आंखों से बहने लगेंगे आंसू

0 18

मां अपने बच्चों के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो जाती है. वह अपने बच्चों को भूखा नहीं देख सकती. हाल ही में तमिलनाडु के शहर सलेम से 1 मां की कहानी सामने आई है, जिसे सुनकर आपकी आंखों से भी आंसू बहने लगेंगे. तीन बच्चों की मां प्रेमा ने अपने बच्चों का पेट भरने के लिए अपना सिर मुंडवा लिया और बालों को ₹150 में बेच दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रेमा के पति सेल्वम ने खुदकुशी कर ली थी जिसकी वजह से प्रेमा को अकेले ही अपने बच्चों को पालना पड़ रहा है. प्रेमा के पास सारे पैसे खत्म हो गए तो उन्होंने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से मदद मांगी. लेकिन कोई भी उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया. गांव के एक आदमी ने प्रेमा को प्रस्ताव दिया.

युवक ने कहा कि अगर वह उसे अपने सिर के सारे बाल दे दे तो वह उसे पैसे दे देगा. इसी वजह से प्रेमाने बिना कुछ सोचे-समझे अपने सारे बाल कटवा दिए और उसे बदले में डेढ़ सौ रुपए मिले, जिससे प्रेमा ने अपने बच्चों का पेट भरा. प्रेमा की कहानी जब एक ग्राफिक डिजाइनर को पता चली तो उसने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रेमा के लिए क्राउड फंडिंग की, जिसकी वजह से प्रेमा को लगभग एक लाख 45 हजार की मदद मिली. इतना ही नहीं जिला प्रशासन ने भी प्रेमा को विधवा पेंशन की मंजूरी दे दी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.