hindi

रातों-रात अमीर बन गया ये किसान, जिसे समझ रहा था पत्थर असल में निकला हीरा

0 10

हर व्यक्ति अमीर बनना चाहता है और इसके लिए लोग मेहनत भी करते हैं. लेकिन कुछ लोग किस्मत के इतने धनी होते हैं, जो रातों-रात ही अमीर बन जाते हैं. मध्य प्रदेश के एक किसान के साथ भी ऐसा हुआ जो रातों-रात अमीर बन गया. उसे जमीन की खुदाई के दौरान एक हीरा मिला जिसके बदले उसे 60 लाख रुपए मिल गए.

टाइप्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, मध्यप्रदेश में किसान लखन यादव को जमीन की खुदाई करते समय एक हीरा मिला. हालांकि पहले वह उसे पत्थर समझ रहे थे. लेकिन बाद में उन्हें यह पता चला कि वह 14.98 कैरेट का हीरा है, जिसको शनिवार को उन्होंने 60 लाख रुपए में बेच दिया.

बता दें कि लखन यादव ने 10×10 की जमीन ₹200 के पट्टे पर ली थी और वह इस जमीन की खुदाई कर रहे थे. उन्हें यह हीरा दिवाली के आसपास मिला. इस हीरे की बदौलत लखन यादव की जिंदगी बदल गई. लखन यादव इन पैसों को एफडी में रखेंगे जिससे वह अपने बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करना चाहते हैं.

बता दें कि दिवाली के मौके पर पन्ना में केवल लखन यादव को ही नहीं कई और लोगों को भी हीरे मिले. 10 दिन के अंतराल में 4 लोगों को एक-एक हीरा मिला, जिनकी कीमत 1.5 करोड़ से अधिक है. यह सभी हीरे पन्ना में शनिवार को समाप्त हुए तीन दिवसीय नीलामी प्रोग्राम में नीलाम हुए. मध्यप्रदेश का पन्ना शहर हीरो के लिए मशहूर है. यहां अक्सर लोगों को हीरे मिलते रहते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.