hindi

काउंटी क्रिकेट में रविचंद्रन अश्विन ने फेंका मैच का पहला ओवर, बना डाला ये रिकॉर्ड

0 22

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रविवार को सरे की तरफ से अपना पहला काउंटी चैंपियनशिप मैच खेला. इस मैच में गेंदबाजी करने उतरते ही उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. अश्विन को समरसेट के विरुद्ध ओवल के मैदान पर खेले गए काउंटी मैच में मौका मिला. अश्विन को चोटिल हुएन्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया.

अश्विन को समरसेट के विरुद्ध गेंदबाजी में पारी की शुरुआत करने का मौका मिला. उन्होंने पहला ओवर फेंका और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. अगस्त 2010 के बाद अश्विन 11 वर्षों में काउंटी चैंपियनशिप में पहला ओवर फेंकने वाले स्पिन गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने पहले ओवर में केवल 2 ही रन दिए. उन्होंने 40वें ओवर में 1 विकेट भी निकाला.

यह सरे के लिए अश्विन का पहला काउंटी मैच है. इससे पहले वे नॉटिंघमशायर और वोस्टरशायर के लिए भी काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं. बता दें कि भारतीय टीम को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसके लिए सभी भारतीय खिलाड़ी जल्दी तैयारियों में जुट जाएंगे. हालांकि काउंटी में खेलने से अश्विन को अनुभव मिलेगा, जिससे टीम इंडिया को फायदा होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.