hindi

T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए ब्रैड हॉग में चुनी भारतीय प्लेइंग इलेवन, शिखर धवन को नहीं दी जगह

0 19

17 अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन होना है. इस बार T20 वर्ल्ड कप ओमान और यूएई में खेला जाएगा. 14 नवंबर को फाइनल मुकाबला होगा. इस टूर्नामेंट के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने भारतीय प्लेइंग इलेवन का चयन किया. उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में शिखर धवन को जगह नहीं दी, जिन्होंने आईपीएल 2021 के पहले चरण में शानदार प्रदर्शन किया था और सबसे ज्यादा रन बनाए थे.

अपनी प्लेइंग इलेवन में उन्होंने ओपनर बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और विराट कोहली का चुनाव किया. जबकि नंबर 3 के लिए उन्होंने सूर्यकुमार यादव को चुना. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए ब्रैड हॉग ने केएल राहुल को जगह दी, जबकि पांचवें नंबर के लिए उन्होंने ऋषभ पंत को चुना जो टीम के लिए विकेटकीपिंग भी करेंगे.

अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रेड होम ने कहा- मैं T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जिस भारतीय प्लेइंग इलेवन का चयन करूंगा उसमें रोहित और कोहली को ओपनर के रूप में रखूंगा. मैं शिखर धवन के प्रति थोड़ा कठोर हो सकता हूं. लेकिन मध्यक्रम में अटैकिंग प्लेयर की जरूरत है जिसकी वजह से विराट कोहली को मैं ओपनर के रूप में देख रहा हूं.

नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए ब्रैड हॉग ने हार्दिक पांड्या को सातवें नंबर के लिए रविंद्र जडेजा को अपनी टीम में शामिल किया. वहीं उन्होंने स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव व युजवेंद्र चहल में से किसी एक को रखने की बात कही. जबकि उन्होंने तेज गेंदबाज के रूप में भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह को टीम का हिस्सा बनाया.

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए ब्रैड हॉग की भारतीय प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव/युजवेंद्रा चहल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.