hindi

एक वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने वाले टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज, देखें सूची

0 27

T20 क्रिकेट की शुरुआत के साथ ही इस खेल में काफी विविधता आई. नए अवतार में क्रिकेट के आने के बाद खिलाड़ियों के रन बनाने की गति का तरीका ही बदल गया. वनडे और टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाज तेजी से रन बनाते है. T20 क्रिकेट में बल्लेबाज तेजी से रन बनाते हैं. लेकिन अक्सर इस कारण वह अपना विकेट जल्दी गंवा देते हैं. आज हम आपको उन पांच भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं जो कि एक वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा गेंद खेल चुके हैं.

विराट कोहली

भारत की ओर से एक वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है. उन्होंने 2017-18 में साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान 561 गेंदों का सामना किया था और 558 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने तीन शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए.

रोहित शर्मा

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा का नाम आता है. साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा ने 7 वनडे मैचों की सीरीज के दौरान 452 गेंदें खेली और 491 रन बनाए. इस दौरान रोहित ने अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक भी लगाया. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा ने 2 शतक और 1 अर्धशतक जड़ा.

सचिन तेंदुलकर

पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने साल 2007 में इंग्लैंड दौरे पर खेले गए सात वनडे मैचों की सीरीज के दौरान 436 गेंदों का सामना किया था. उन्होंने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया.सचिन तेंदुलकर ने 436 गेंद खेलते हुए 374 रन बनाए और 4 अर्धशतक भी लगाए. हालांकि एक मैच के दौरान वो 99 के स्कोर पर आउट हुए और शतक लगाने से चूक गए.

अजिंक्य रहाणे

2017 में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज का दौरा किया था. इस दौरान दोनों देशों के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी. इस दौरे पर रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की. इस सीरीज वनडे सीरीज के दौरान राहाणे ने 5 मैचों में 436 गेंद खेली और 336 रन बनाए.

रोहित शर्मा

एक बार फिर से सूची में रोहित शर्मा का नाम आता है. साल 2015-16 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली गई थी. पांच वनडे मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा ने कुल 434 गेंदों का सामना करते हुए 441 रन बनाने का कारनामा किया था. इस दौरान रोहित शर्मा 171 रन बनाकर नाबाद रहे थे. इस वनडे सीरीज के दौरान उन्होंने दो शतक और 1 अर्धशतक भी लगाया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.