hindi

ब्रैड हॉग ने टी20 विश्व कप 2021 के लिए चुनी भारत की प्लेइंग XI, देखे टीम

0 25

इस साल टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में ना होकर यूएई और ओमान में किया जाएगा. टी20 विश्वकप की तैयारियां जोरों शोरों पर है. विश्व कप के लिए हर टीम अपने बेस्ट11 खिलाड़ियों की खोज में जुटी हुई है. इस बार भारतीय टीम को टी20 विश्व कप के खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. भारत के पास बैटिंग और बॉलिंग दोनों में ही बेहतरीन खिलाड़ियों की फौज है. ऐसे में कप्तान कोहली किसे मौका देंगे, अभी यह कहना काफी मुश्किल है. हालांकि इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेड हॉकी ने विश्व कप 2021 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया. हैरान कर देने वाली बात यह है कि उन्होंने इस टीम में शिखर धवन को जगह नहीं दी है.

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए हॉग ने कहा- टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को चुना. ब्रैड हॉग ने टी-20 विश्व कप में जाने वाली भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा को बतौर ओपनर बल्लेबाज जगह दी. लेकिन शिखर धवन को लेकर उन्होंने कहा कि मैं थोड़ा कठोर रहूंगा. क्योंकि मिडिल ऑर्डर में कुछ अटैकिंग प्लेयर की जरूरत होगी. इस वजह से विराट कोहली को ऊपर खिलाना जरूरी है. तीसरे नंबर पर ब्रैड हॉग ने अपनी टीम में सूर्यकुमार यादव को रखा. जबकि नंबर चार पर उनकी टीम में केएल राहुल है.

वही नंबर पांच पर ऋषभ पंत को उन्होंने जगह दी. जबकि ब्रैड हॉग ने छठवें नंबर पर हार्दिक पांड्या और सातवें नंबर पर रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया.ब्रैड हॉग ने यह भी कहा कि यदि कुलदीप यादव श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह उनको टीम में जगह दे सकते हैं. लेकिन फिलहाल इस समय उनकी टीम में बतौर स्पिनर केवल यूज़वेंद्र चहल ही शामिल है. वह अपनी टीम में शार्दुल ठाकुर को भी मौका दे सकते हैं, जो कि पावर प्ले और डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी करते हैं. वहीं उन्होंने जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को बतौर तेज गेंदबाज टीम में शामिल किया है.

ब्रैड हॉग द्वारा टी20 विश्व कप 2021 के लिए चुनी गई भारत की संभावित प्लेइंग XI

विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.