hindi

अभी तक कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत सके हैं विराट कोहली, ये है 5 बड़े कारण

0 25

2014 में विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली. 2017 में विराट कोहली को टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया. 2013 में कोहली ने आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंज बेंगलुरु की भी कप्तानी संभाली. लेकिन इतने सालों में विराट कोहली भारत या आरसीबी के लिए कोई भी टूर्नामेंट नहीं जीत सके हैं. पिछले तीन आईसीसी टूर्नामेंटों में विराट कोहली ने टीम इंडिया की कप्तानी की है. आईसीसी टूर्नामेंट में भारत ने शानदार खेल दिखाया. लेकिन टीम इंडिया अंतिम पायदान पर आकर हार गई. आज हम आपको उन पांच बड़े कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिस कारण विराट कोहली बड़े टूर्नामेंट हार जाते हैं.

1- कुछ खिलाड़ियों पर विराट कोहली जरूरत से ज्यादा निर्भर रहते हैं. यह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खास मौकों पर कुछ नहीं कर पाते. ऐसा ही आईपीएल में भी देखने को मिला है.

2- रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ी बड़े टूर्नामेंट में के महत्वपूर्ण चरण में असफल हो जाते हैं. जिस कारण भारतीय टीम को नाकामी का सामना करना पड़ता है.

3- विराट कोहली बड़े टूर्नामेंटों में गलत खिलाड़ियों को भी चुनते हैं. हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में देखा गया कि बारिश के साथ भारत को स्पष्ट रूप से एक सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर की आवश्यकता थी. लेकिन कोई भी सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर उपलब्ध ना होने के कारण भारत दो स्पिनरों के साथ उतरा, जो कि टीम इंडिया की हार का बड़ा कारण बना.

4- कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम तीन बार बड़े टूर्नामेंट का नॉकआउट मैच हार चुकी है. उनकी कप्तानी में आरसीबी की टीम भी दो फाइनल मुकाबले हार चुकी है. विराट कोहली बड़े मैचों में दवा साफ नजर आता है.

5- भारतीय टीम के महत्वपूर्ण और नॉकआउट मैचों में हार का एक बड़ा कारण बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.