hindi

IND vs SL: श्रीलंका के विरुद्ध पहले वनडे के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

0 26

भारतीय टीम को श्रीलंका के विरुद्ध तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. पहले सीरीज का पहला मुकाबला 13 जुलाई से होना था, जो अब 17 जुलाई से हो सकता है. श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है जबकि भुवनेश्वर कुमार उप कप्तान है. इस टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. आज हम आपको श्रीलंका के विरुद्ध पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बता रहे हैं.

ओपनर बल्लेबाज- शिखर धवन और पृथ्वी शॉ

श्रीलंका के विरुद्ध पहले वनडे में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ओपनिंग कर सकते हैं. यह जोड़ी आईपीएल 2021 की सबसे सफल जोड़ी रही है. दोनों बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में हैं.

मिडिल ऑर्डर- सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, नीतीश राणा, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या

विराट कोहली इंग्लैंड दौरे पर हैं. ऐसे में नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. जबकि चौथे नंबर पर संजू सैमसन को खिलाया जा सकता है जो विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं. नंबर 5 पर नीतीश राणा और छठवें नंबर पर मनीषा पांडे मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं. वहीं हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं.

गेंदबाज- भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर और नवदीप सैनी

भुवनेश्वर कुमार काफी अनुभवी गेंदबाज हैं और नवदीप सैनी भी बेहतरीन फॉर्म में है. राहुल चाहर पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में वह इस सीरीज में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.