hindi

जब सहवाग ने शोएब अख्तर से कहा- तू भीख क्यों मांग रहा है, जानिए पूरा किस्सा….

0 13

वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज रहे हैं जिनसे जुड़ी कई कहानियां हैं. जब वीरेंद्र सहवाग बल्लेबाजी करते थे तो अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के पसीने छूट जाते थे. वीरेंद्र सहवाग को बल्लेबाजी करते देखने में फैंस को भी बहुत मजा आता था. वह अपने सेंस ऑफ ह्यूमर की वजह से भी मशहूर हैं. कई बार विपक्षी गेंदबाजों ने उन्हें भड़काने की कोशिश की. लेकिन वह बिल्कुल भी नहीं हिचकिचाए और उन्होंने करारा जवाब दिया.

वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक लगाए जिसमें से एक तिहरा शतक उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में ही लगाया था. इस मैच में वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए थे. उन्होंने 375 गेंदों में 309 रन की पारी खेली थी. इस मैच में भारतीय टीम ने 52 रनों और एक पारी से जीत दर्ज की थी. हाल ही में पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने इस मैच से जुड़ा हुआ एक किस्सा बताया. उन्होंने बताया कि सहवाग ने अपनी पारी से पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को परेशान कर दिया था.

सहवाग इस पारी के दौरान 200 से ज्यादा रन बना चुके थे और अख्तर उन्हें लगातार बाउंसर फेंक रहे थे. अख्तर बेहद निराश हो गए थे. मांजरेकर ने बताया कि अख्तर उन्हें गेंदबाजी करते रहे और सहवाग बाउंसर को डक करते रहे. सहवाग को उकसाने के लिए अख्तर ने कहा- आपने 200 से ज्यादा रन बनाए हैं, मैं इतनी बाउंसर फेंक रहा हूं, कम से कम एक बार तो पुल शॉट मारो, जिसके बाद सहवाग ने उन्हें करारा जवाब देते हुए कहा था- तुम गेंदबाजी कर रहे हो या भीख मांग रहे हो.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.