hindi

राहुल नाम के भारतीय खिलाड़ियों को लेकर बनाई गई अनोखी प्लेइंग इलेवन

0 13

क्रिकेट की खेल की लोकप्रियता दुनिया भर में बहुत ज्यादा है. दुनिया के कोने-कोने में आपको क्रिकेट के चाहने वाले मिल जाएंगे. क्रिकेट अब एक ग्लोबल खेल बन चुका है. आईसीसी क्रिकेट को खेल में रुचि रखने वाले सभी देशों तक पहुंचाने की भी कोशिश कर रहा है. क्रिकेट का अपना एक लंबा इतिहास है. दो क्रिकेटरों का नाम एक ही हो तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है. आज हम आपको एक बेहद ही अनोखी प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे राहुल नाम के खिलाड़ियों को लेकर बनाया गया है.

सलामी बल्लेबाज- केएल राहुल और राहुल त्रिपाठी

इस प्लेइंग इलेवन की शुरुआत केएल राहुल की बल्लेबाजी के साथ होगी. जबकि राहुल त्रिपाठी उनके सलामी जोड़ीदार होंगे. वही केएल राहुल विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे.

मध्यक्रम राहुल-द्रविड़, राहुल सिंह और राहुल शर्मा

इस टीम में नंबर तीन पर बल्लेबाजी राहुल द्रविड़ करेंगे. जिन्होंने टीम इंडिया के लिए नंबर तीन पर शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं राहुल सिंह भारतीय घरेलू क्रिकेट के उभरते हुए खिलाड़ी है. जबकि दिल्ली में जन्मे राहुल शर्मा ने भारतीय टीम का प्रतनिधित्व नहीं किया. वह हांगकांग के अनुभवी क्रिकेटर हैं और कई मैच खेल चुके हैं.

ऑलराउंडर- राहुल तेवतिया और राहुल सावंत

इस प्लेइंग इलेवन में राहुल तेवतिया और राहुल सावंत को बतौर ऑलराउंडर जगह दी गई है. राहुल तेवतिया आईपीएल 2020 में काफी सुर्खियों में रहे, जब उन्होंने लगातार पांच छक्के लगाए और और राजस्थान रॉयल्स को शानदार जीत दिलाई. वही राहुल सावंत मुंबई के एक स्थानीय क्रिकेटर है, जिन्होंने घरेलू T20 लीग में गेंद से काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

गेंदबाज- राहुल सांगवी, राहुल चाहर, राहुल शर्मा और राहुल शुक्ला

इस अनोखी प्लेइंग इलेवन में चार गेंदबाजों राहुल सांगवी, राहुल चाहर, राहुल शर्मा और राहुल शुक्ला को शामिल किया गया है. राहुल सांगवी पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं, जिन्होंने भारतीय टीम के लिए कुछ मुकाबले खेले. जबकि राहुल चाहर और राहुल शर्मा दोनों ही लेग स्पिनर गेंदबाज हैं. जिनका आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहा और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर इन्होंने टीम इंडिया में जगह बनाई. राहुल शुक्ला एक तेज गेंदबाज हैं, जो कि आईपीएल खेल चुके हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.