hindi

वनडे में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा 50+ रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

0 13

क्रिकेटर अनिश्चितताओं का खेल है. क्रिकेट के खेल में कब क्या हो जाए कुछ नहीं कहा जा सकता. वनडे और टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाज ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं. आज हम आपको वनडे क्रिकेट में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा को पांच बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाना काफी पसंद है.रोहित शर्मा ने कंगारू टीम के विरुद्ध 40 वनडे मुकाबले खेले हैं और 2228 रन बनाए हैं. इस दौरान रोहित शर्मा ने 8 शतक और 8 अर्धशतक भी लगाए. कुल मिलाकर रोहित शर्मा 16 बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 से ज्यादा का स्कोर बना चुके हैं.

इयोन मॉर्गन

इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन को भी कंगारू के विरुद्ध रन बनाना काफी पसंद है. मॉर्गन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 57 वनडे खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 16 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है.

विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाना काफी पसंद करते हैं. कंगारूओ के विरुद्ध कोहली का बल्ला जमकर आग उगलता है. कोहली अब तक ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 43 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान वह 18 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बना चुके हैं.

विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बैटिंग श्रीलंका के विरुद्ध भी बेहद ही शानदार रही है. कोहली ने श्रीलंका के विरुद्ध 47 वनडे मुकाबले खेले और इस दौरान उन्होंने 19 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया.

विराट कोहली

इस सूची में एक बार फिर से विराट कोहली का नाम नहीं आता है. जिन्होंने वेस्टइंडीज के विरुद्ध सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाया है. कोहली ने कैरेबियाई टीम के विरुद्ध 39 वनडे मुकाबले खेले हैं और इस दौरान वह 20 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बना चुके हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.