hindi

SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए खतरा बन सकते हैं चीनी हैकर्स, एक झटके में खाली कर रहे हैं अकाउंट

0 19

अगर आप भी भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक हैं तो आपको यह खबर पढ़नी चाहिए. एसबीआई के ग्राहकों पर चीनी हैकर्स की नजर है. चीनी मूल के हैकर्स फिशिंग स्कैम के जरिए बैंक उपभोक्ताओं को निशाना बना रहे हैं. वह एक वेबसाइट लिंक का उपयोग करके ग्राहकों से अपना केवाईसी अपडेट कराने को कह रहे हैं. साथ ही 50 लाख के फ्री गिफ्ट का ऑफर देकर लुभा रहे हैं.

लेकिन एसबीआई ने अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए चेतावनी जारी की है और सबको सतर्क रहने की सलाह दी है. एसबीआई के ग्राहकों को हैकर्स व्हाट्सएप और SMS के जरिए केवाईसी अपडेट करने को कहते हैं. मैसेज में एक लिंक भी दिया होता है जिस पर क्लिक करते ही यूजर को फर्जी वेबसाइट पर रीडायरेक्ट किया जाता है, जहां कंटिन्यू टू लॉगइन बटन पर क्लिक करते ही यूजर को दूसरे पेज पर भेज दिया जाता है.

यूजर को यहां अपना कैप्चा कोड, यूजर नेम और पासवर्ड डालना होता है. यह सारी जानकारी हैकर को मिल जाती है और वह पासवर्ड बदल कर मिनटों में आपका अकाउंट खाली कर देते हैं. एसबीआई ने ग्राहकों को इस तरह के स्कैम से बचने की सलाह दी है. जिन वेबसाइट के जरिए कस्टमर को शिकार बनाया जा रहा है, वो सभी डोमेन नेम का रजिस्ट्रेशन देश चीन है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.