hindi

श्रीलंका दौरे पर इन तीन भारतीय खिलाड़ियों पर संजय मांजरेकर ने लगाया दांव, धवन और पांड्या का नाम नहीं है शामिल

0 24

वर्तमान में शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर है. श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. 13 जुलाई से वनडे सीरीज के साथ इस दौरे का आगाज होगा. जिसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन अंतरराष्ट्रीय T20 मैच भी खेले जाएंगे. बता दें कि विराट कोहली, रोहित शर्मा जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड दौरे पर है. जहां भारतीय टीम को इंग्लैंड के विरुद्ध 4 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. श्रीलंका दौरे के लिए भारत ने अपने दूसरे दर्जे की टीम भेजी है. इस टीम में चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती जैसे कई युवा चेहरे शामिल है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने श्रीलंका दौरे के लिए तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ियों को चुना है, जिनका प्रदर्शन इस सीरीज में देखने लायक हो सकता है. मांजरेकर ने जिन खिलाड़ियों का चुनाव किया है उनमें धवन, हार्दिक पांड्या और यूज़वेंद्र चहल का नाम शामिल नहीं है. बल्कि उन्होंने दो अनकैप्ड़ खिलाड़ियों के अलावा युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का चुनाव किया.

संजय मांजरेकर ने स्पोर्ट्सकीड़ा पर बात करते हुए कहा- एक तो सूर्यकुमार यादव, आपको पता है कि भारतीय टीम को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में मिडिल ऑर्डर को लेकर कितनी परेशानी उठानी पड़ती है. 2019 के विश्व कप में भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा कारण यही था. सूर्यकुमार यादव मिडिल ऑर्डर के लिए एकदम परफेक्ट खिलाड़ी है.वह नंबर तीन या चार बार खेलने के लिए एकदम परफेक्ट है.

संजय मांजरेकर ने दूसरा नाम चेतन सकारिया का लिया. संजय मांजरेकर ने कहा- कि उन्हें उम्मीद है कि चेतन सकारिया को डेब्यू करने का मौका जरूर मिलेगा. मांजरेकर ने तीसरा खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती को चुना. संजय मांजरेकर ने कहा- चहल और कुलदीप यादव की फॉर्म को देखते हुए भारत को स्पिन डिपार्टमेंट में एक और ऑप्शन की जरूरत है. राहुल चाहर प्रॉपर लेग स्पिनर हैं, लेकिन वरुण चक्रवर्ती में वह बात है, जो कुछ समय पहले तक सुनील नरेन में थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.