hindi

ये खिलाड़ी भविष्य में बन सकता है टीम इंडिया का कप्तान, युवराज सिंह ने की भविष्यवाणी

0 13

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के कप्तान को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उनका दावा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं, क्योंकि उनके पास स्मार्ट ब्रेन है. ऋषभ पंत ने खुद को भारतीय टीम के मैच विनर खिलाड़ियों के रूप में स्थापित कर लिया है. उन्होंने बेहद कम उम्र में वह चीजें कर दिखाईं हैं, जो अन्य खिलाड़ी नहीं कर पाते. हालांकि इस दौरान उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

वर्ल्ड कप 2019 से लेकर आईपीएल 2020 तक उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा. उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज से भी बाहर कर दिया गया. लेकिन बाद में उन्हें टेस्ट टीम में मौका मिला और उन्होंने खुद को साबित कर दिखाया. युवराज सिंह को ऐसा लगता है कि पंत अपने तरीके से परिपक्व हो गए हैं और वह भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बनने के लिए उपयुक्त विकल्प लगते हैं.

युवराज सिंह ने ऋषभ पंत की तुलना एडम गिलक्रिस्ट से की. उन्होंने कहा- मैं पंत को देखता हूं जो एडम गिलक्रिस्ट को पसंद करते हैं, जो खेल का रुख बदल सकते हैं. मैदान पर आकर गिलक्रिस्ट ने टेस्ट क्रिकेट खेल का रुख बदल दिया. मुझे लगता है कि पंत भी ऐसा कर सकते हैं. मैं ऋषभ पंत को एक संभावित भारतीय कप्तान के रूप में भी देखता हूं. वह उछल कूद करने वाला, चुलबुला और इधर उधर की बात करने वाला है. लेकिन उसके पास तेज दिमाग है. मैंने जब उसे दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में कप्तानी करते देखा था, तब उसने अविश्वसनीय काम किया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.