hindi

धोनी ने वर्ल्ड कप से 3 साल पहले ही गौतम गंभीर को दे दिया था झटका, सच्चाई जानकर रह जाएंगे हैरान

0 9

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान है. उन्होंने देश को कई ऐसे गौरव हासिल करवाए, जिसकी वजह से क्रिकेट इतिहास में उनका नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज है. हालांकि पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर का हमेशा से उनके साथ 36 का आंकड़ा रहा है. धोनी को लेकर गौतम गंभीर ने कई बार विवादित बयान दिए हैं. लेकिन एक बार तो उन्होंने ऐसा बयान दिया था, जिससे सब हैरान रह गए.

एक इंटरव्यू में गौतम गंभीर ने कहा था कि उन्हें 2012 में ही बता दिया गया था कि वह 2015 में होने वाला वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे. गौतम गंभीर ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि हमें 2012 में ऑस्ट्रेलिया में ट्राई सीरीज के दौरान कहा गया था कि हम तीनों (सहवाग, सचिन, गंभीर) एक साथ नहीं खेल सकते, क्योंकि हम 2015 वर्ल्ड कप टीम के बारे में सोच रहे हैं.

बता दें कि गौतम गंभीर ने 2011 के विश्व कप के फाइनल मुकाबले में 97 रन की पारी खेली थी. इस मैच में धोनी ने भी 91 रन की नाबाद पारी खेली थी. उन्होंने छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई थी. इसके बाद जीत का श्रेय गंभीर से ज्यादा धोनी को दिया जाने लगा. यह जीत गंभीर और धोनी दोनों ने मिलकर दिलाई .थी लेकिन धोनी कप्तान थे, इसी वजह से उनको ज्यादा श्रेय मिला. 2007 के T20 वर्ल्ड कप की जीत में भी गौतम गंभीर का बड़ा योगदान रहा था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.