hindi

IND vs ENG: कोहली ईशांत और गुमराह कर लेंगे बड़ा फैसला, सिराज को प्लेइंग XI में मिलेगा मौका!

0 13

4 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा. इंग्लैंड के विरुद्ध पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्लूटीसी के फाइनल में मोहम्मद सिराज टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. इंग्लैंड में मददगार परिस्थितियों को देखते हुए सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल ना करने के फैसले पर काफी सवाल भी उठाए गए थे. पहली पारी में ईशांत शर्मा ने 3 विकेट झटके. हालांकि कई क्रिकेटर दिग्गजों को लगता है कि साउथहैंपटन की मददगार परिस्थितियों में सिराज ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते थे.

भारतीय तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों को जल्दी आउट नहीं कर सके, जिस कारण कीवी टीम पहली पारी में ज्यादा रन बना सकी. चौथी पारी में 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज बिल्कुल ही असफल रहे. मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपने टेस्ट करियर का बहुत ही शानदार आगाज किया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीन टेस्ट मैचों में 13 विकेट लेकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. शमी, बुमराह, इशांत शर्मा और उमेश यादव के उपलब्ध न होने पर सिराज को टीम में जगह दी गई थी और उन्होंने मुख्य गेंदबाज की भूमिका निभाई.

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मोहम्मद सिराज सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. अब तक कुल मिलाकर मोहम्मद सिराज पांच टेस्ट मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 16 विकेट भी लिए हैं. वो तेज गति से गेंदबाजी करते हैं और इंग्लैंड की पिचों पर गेंद को स्विंग कराने की क्षमता रखते हैं. इंग्लैंड के विरुद्ध पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में जडेजा और अश्विन के खेलने की संभावना बहुत ही कम है. ऐसे में हो सकता है कि ईशांत या बुमराह में से किसी एक को बाहर कर मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाए. वहीं सूत्रों का कहना है कि भले ही टीम प्रबंधन प्लेइंग इलेवन में अश्विन और जडेजा को रखना चाहता हो, लेकिन ईशांत की जगह सिराज को जगह मिल सकती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.