hindi

भारतीय टीम में हुआ बड़ा विवाद, सिलेक्शन को लेकर आपस में भिड़े कप्तान कोहली और चेतन शर्मा

0 17

इंग्लैंड के विरुद्ध पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारतीय टीम में काफी कुछ घटित हो रहा है. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया और चेतन शर्मा की अगुवाई वाली नेशनल सिलेक्शन कमिटी के बीच विवाद चल रहा है. इंग्लैंड के विरुद्ध महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज से पहले यह विवाद कई सवाल खड़े करता है. दरअसल इस विवाद की शुरुआत भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के चोटिल होने के कारण टीम से बाहर होने के कारण हुई है.

भारतीय टीम चाहती है कि गिल के चोटिल होने के बाद पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड भेजा जाए, जिससे की वो गिल की जगह ले सके. यह विवाद तब और भी ज्यादा बढ़ गया जब चेतन शर्मा की अगुवाई वाली नेशनल सिलेक्शन कमिटी ने गिल की जगह पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड भेजने से साफ इनकार कर दिया. सिलेक्शन कमिटी का कहना था कि टीम इंडिया के पास इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से पहले बहुत ही काबिल खिलाड़ी है. चेतन शर्मा की अगुवाई वाली नेशनल सिलेक्शन कमिटी के अनुसार भारतीय टीम के पास इंग्लैंड में पहले से ही बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन मौजूद है. जो गिल के बढ़िया विकल्प है.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन पर भरोसा नहीं है. जैसे ही चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमिटी ने पृथ्वी शॉ और देवदत्त पादिक्कल को गिल की जगह इंग्लैंड भेजने से इनकार किया तो मामला और भी ज्यादा बढ़ गया. सिलेक्शन कमिटी के इस फैसले के कारण विराट कोहली को उनकी पसंद का खिलाड़ी नहीं मिल पाया तो चयनकर्ताओं से उनकी कहासुनी हो गई.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.