hindi

भारत के विरुद्ध सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को मिली बड़ी राहत, खिलाड़ियों ने अनुबंध पर किए हस्ताक्षर

0 16

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच चल रहा विवाद सुलझ गया है. बुधवार को बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी. बोर्ड ने बताया कि सालाना करार पर 29 खिलाड़ियों ने हस्ताक्षर कर दिए हैं. लेकिन एंजेलो मैथ्यूज ने निजी कारणों के चलते भारत के विरुद्ध होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आगाज 13 जुलाई से होगा जिसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी.

हालांकि मौजूदा खिलाड़ियों में एंजेलो मैथ्यूज और दिमुथ करुणारत्ने को राष्ट्रीय अनुबंध से बाहर रखा गया है. मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट प्रशासन को लिखा कि वह संन्यास लेने की सोच रहे हैं और अगले कुछ दिनों में इसकी घोषणा भी कर सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड हर दौरे के आधार पर खिलाड़ियों के साथ अनुबंध करेगा. कोई सालाना करार नहीं किया जाएगा.

खिलाड़ियों को अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए 8 जुलाई तक का समय दिया गया था. बता दें कि 24 शीर्ष खिलाड़ियों को चार श्रेणियों में उनके प्रदर्शन के आधार पर अनुबंध दिए गए हैं. 6 खिलाड़ियों को ए श्रेणी के करार मिले हैं जिनका सालाना वेतन 70,000 से एक लाख डालर (करीब 52 लाख रुपये से 74 लाख रुपये) के बीच है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.