hindi

यहां पहाड़ों पर छिपा है 18 किलो सोना, एक कविता पढ़कर लगाना है पता…. क्या आप सुलझा पाएंगे ?

0 28

अगर आपसे कोई कहे कि किसी पहाड़ी इलाके में खजाना छिपा हुआ है और आपको इसे ढूंढना है तो क्या आप विश्वास करेंगे. अमेरिका से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. 85 साल के एक अमेरिकी बिजनेसमैन ने करोड़ों रुपए का कीमती सोना एक पहाड़ी इलाके में छिपा रखा है. इसे खोजने में 1000 साल लग जाएंगे. उन्होंने एक कविता लिखकर हिंट भी दिया है.

फॉरेस्ट फेन्न नामक व्यक्ति द्वारा छुपाए गए सोने को खोजने के लिए अब तक ना जाने कितने लोग कोशिशें कर चुके हैं. लेकिन अभी तक कोई सफल नहीं हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स ने 18 किलो सोना पहाड़ी इलाके में छिपा रखा है. 2010 में मिस्टर फॉरेस्ट फेन्न ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने किसी पहाड़ पर यह सोना 3000 मील की दूरी पर छिपा रखा है. उन्होंने खोजने वालों की मदद के लिए एक मैप और एक कविता भी जारी की किया था.

साथ ही यह भी कहा था कि इसे खोजने में 1000 साल लग जाएंगे. फॉरेस्ट फेन्न एयरफोर्स में काम किया करते थे, जो रिटायर होने के बाद एक आर्ट गैलरी चलाते हैं. इस समय सोने की कीमत लगभग 14.51 करोड़ रुपए हैं. बता दें कि मिस्टर फेन्न को जब को कैंसर हो गया और जब उन्हें इस बीमारी के बारे में पता चला तो उन्होंने सोचा कि इस खजाने का राज उनके साथ दफन हो जाएगा. 

हालांकि बाद में वह कैंसर से की बीमारी से मुक्त हो गए. उन्होंने इस खजाने के बारे में लिखते हुए जानकारी दी और उस दौरान उन्होंने 24 लाइन की कविता भी लिखी, जिसका शीर्षक है- द ​थ्रील ऑफ द चेज़. बता दें कि इस खजाने को खोजने के चक्कर में कई लोगों की मौत भी हो चुकी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.