hindi

टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा को रिप्लेस कर सकते हैं ये तीन क्रिकेटर, एक तो लगा चुका है तिहरा शतक

0 17

भारतीय टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. लगातार उनका बल्ला खामोश है. साल 2019 के बाद से चेतेश्वर पुजारा ने 17 टेस्ट मैच खेले, लेकिन उन्होंने केवल 500 रन बनाए. चेतेश्वर पुजारा की लगातार खराब फॉर्म को देखते हुए अब ऐसा लग रहा है कि उनका टेस्ट करियर खत्म होने की कगार पर है. आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको चेतेश्वर पुजारा से रिप्लेस किया जा सकता है.

करुण नायर

भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वीरेंद्र सहवाग के बाद करुण नायर ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. नायर, पुजारा की जगह नंबर 3 पर टीम इंडिया में बल्लेबाजी के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. करुण नायर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारतीय टीम के लिए साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था.

हनुमा विहारी

हनुमा विहारी भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज बन चुके हैं. लेकिन अक्सर उनको प्लेइंग इलेवन से अंदर बाहर किया जाता रहता है. जडेजा और हार्दिक पांड्या के टीम में एक साथ खेलने पर हनुमा विहारी के नंबर 6 पर खेलने की संभावना बहुत ही कम है. ऐसे में चेतेश्वर पुजारा की जगह हनुमा विहारी को नंबर तीन पर मौका देने के बारे में सोचा जा सकता है.

शुभमन गिल

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ज्यादा लंबे समय तक भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करें, इसकी संभावना बहुत ही कम है. शुभमन गिल अंदर और बाहर आती-जाती गेंदों से काफी परेशान होते हैं. ऐसे में शुभमन गिल तभी आगे बढ़ पाएंगे, जब वह निचले क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे. ऐसे में शुभमन गिल नंबर 3 पर पुजारा की जगह रिप्लेस हो सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.