hindi

इन क्रिकेटरों ने अपनी ही कजिन बहन से की शादी

0 21

अगले साल पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अपनी चचेरी बहन से शादी करने जा रहे हैं. दोनों के परिवारों के बीच इस कपल की शादी को लेकर सहमति बन गई है. बता दें कि बाबर आजम अपनी चचेरी बहन के साथ सगाई कर चुके हैं. लेकिन यह पहली बार नहीं है जब किसी क्रिकेटर ने अपनी चचेरी बहन की शादी की हो. इससे पहले भी कई क्रिकेटर ऐसा कर चुके हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने रिश्तो की बेड़ियां तोड़कर अपनी बहन से शादी रचाई.

शाहिद अफरीदी और नादिया

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने 20 साल की उम्र में अपने मामा की बेटी नादिया से निकाह किया था. दोनों 19 सालों से साथ हैं. 22 अक्टूबर 2000 में शाहिद और नादिया की शादी हुई. नादिया रिश्ते में शाहिद अफरीदी की ममेरी बहन लगती है. वह अफरीदी के सगे मामा की बेटी है. शाहिद और नादिया 5 बच्चों के माता-पिता है.

मुस्तफिजुर रहमान और सामिया परवीन

बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने भी अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन से शादी की. दोनों की शादी साल 2019 में हुई थी.

मोसद्देक हुसैन और शरमीन समीरा

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर मोसद्देक हुसैन ने साल 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से निकाह किया. क्रिकेटर पर अपनी पत्नी को दहेज लेने के लिए परेशान करने का आरोप भी लगा था, जिस कारण उन्हें टीम से अपना स्थान भी गंवाना पड़ा था.

सईद अनवर और लुबना

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर ने 1996 में अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी की, जो कि पेशे से एक डॉक्टर है. संयोगवश यह वही साल था, जब सईद मैदान पर कमाल दिखा रहे थे. वह अपनी खुशनुमा जिंदगी का आनंद ले रहे थे. लेकिन अचानक साल 2001 में उनकी बेटी की असामयिक मौत हो गई. जिसके बाद क्रिकेटर बुरी तरह से टूट गए और वो अपने खेल को जारी नहीं रख पाए. 2003 के वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने संन्यास ले लिया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.