hindi

भारत के इन 4 खिलाड़ियों के लिए आखिरी हो सकता है इंग्लैंड दौरा, करना होगा खुद को साबित

0 14

भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है. हालांकि टीम इंडिया को डब्लूटीसी के फाइनल में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हरा दिया था. ऐसे में अब कई खिलाड़ियों के लिए इंग्लैंड का यह दौरा आखिरी हो सकता है. आज हम आपको उन चार खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनका भविष्य इस सीरीज से निर्धारित होगा.

चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा का इस सीरीज में प्रदर्शन कैसा रहता है, इसी आधार पर उनका टेस्ट क्रिकेट भविष्य निर्धारित होगा. डब्लूटीसी के फाइनल में पुजारा ने पहली पारी में 8 और दूसरी पारी में 13 रन बनाए थे. उनके करियर पर खतरा मंडराने लगा है. पिछले 2 सालों से उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकली है.

शुभ्मन गिल

शुभ्मन गिल को WTC के फाइनल के लिए टीम में चुना गया था. लेकिन वह पहली पारी में 28 रन और दूसरी पारी में 8 रन बनाकर ही आउट हो गए थे और भारत को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए. शुभ्मन गिल की जगह मयंक अग्रवाल का बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं.

रिद्धिमान साहा

रिद्धिमान साहा को ऋषभ पंत की वजह से पिछले कुछ मैचों से मौका नहीं मिल रहा. लेकिन उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में जगह मिली है. यह रिद्धिमान साहा के लिए आखिरी दौरा साबित हो सकता है.

उमेश यादव

दिग्गज तेज गेंदबाज उमेश यादव का करियर भी खतरे में नजर आ रहा है. भारतीय टीम के पास कई युवा गेंदबाज हैं जो उमेश यादव का विकल्प बन सकते हैं. ऐसे में यह दौरा उमेश यादव का आखिरी दौरा हो सकता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.