hindi

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले बल्लेबाज, देखें विराट का स्थान

0 27

किसी भी खिलाड़ी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतना बहुत मायने रखता है. मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिलता है. आज हम आपको सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर का नाम इस सूची में पहले नंबर पर आता है. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कुल मिलाकर 664 मैच खेले, जिसमें 76 बार उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला.

सनथ जयसूर्या

सनथ जयसूर्या इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. जयसूर्या ने श्रीलंका के लिए 586 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 58 मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता.

विराट कोहली

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और वह सूची में तीसरे नंबर पर हैं. विराट कोहली 436 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 57 मैचों में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता है.

जैक कैलिस

जैक कैलिस इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने अपने करियर में कुल मिलाकर 519 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. इस दौरान उन्हें 57 मैचों में मैन ऑफ द मैच चुना गया.

कुमार संगकारा

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा इस सूची में पांचवे नंबर पर आते हैं. संगकारा ने अपने करियर में 594 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 50 मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड जीता.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.