hindi

आईपीएल में रोहित शर्मा ले चुके हैं हैट्रिक, 2 ओवर में चार को बनाया था शिकार

0 20

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की बैटिंग की तो दुनिया कायल है. रोहित अपने बल्ले से गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हैं. लेकिन बहुत ही कम लोगों को इस बारे में जानकारी होगी कि आईपीएल में रोहित शर्मा हैट्रिक लेने का भी कारनामा कर चुके हैं. 12 साल पहले रोहित शर्मा ने डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था और अपनी टीम को जीत दिलाई थी.

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा बनने से पहले रोहित शर्मा डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते थे. 2009 में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए रोहित शर्मा ने मैच जिताऊ प्रदर्शन किया. बता दें कि आईपीएल 2009 के मुकाबले दक्षिण अफ्रीका में खेले गए थे. इस टूर्नामेंट के 32वें मुकाबले में डेक्कन चार्जर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 145 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 126 रन ही बना सकी.

इस मैच में डेक्कन चार्जर्स के लिए रोहित शर्मा ने बल्ले और गेंद दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया और टीम को मैच जिताया. रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए सर्वाधिक 38 रन बनाए और इसके बाद 2 ओवर में सबसे ज्यादा चार महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए. उस समय डेक्कन चार्जर्स के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट थे, जिन्होंने रोहित शर्मा को 16वां ओवर डालने के लिए कहा.

रोहित शर्मा ने ओवर की पांचवीं गेंद पर अभिषेक नायर और छठी गेंद पर हरभजन सिंह को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद रोहित शर्मा ने एक बार फिर से 18वें ओवर में गेंदबाजी की और पहली बॉल पर जेपी डुमिनी को आउट कर लगातार तीन बॉल पर 3 विकेट चटकाए. इस तरह रोहित शर्मा ने आईपीएल में अपने नाम हैट्रिक दर्ज की.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.