hindi

WTC फाइनल में बुमराह का बेस्ट ना होना बना टीम इंडिया की हार का कारण, इस दिग्गज कोच ने कही बड़ी बात

0 27

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से 8 विकटों से हार गई. अभी भी इस हार को लेकर चर्चा हो रही है. भारतीय टीम की हार और न्यूजीलैंड की जीत का विश्लेषण किया जा रहा है. इसी कड़ी में ग्लैन पॉकनॉल का नाम भी जुड़ गया है जो लगभग 20 साल से न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में कोचिंग दे रहे हैं. उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम की हार को लेकर बातचीत की. वह इस समय वेलिंग्टन फायरबडर्स के हेड कोच हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में पॉकनॉल ने कहा- मुझे लगता है कि भारत ने डब्ल्यूटीसी के फाइनल वास्तव में परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए थोड़ा संघर्ष किया. बल्लेबाजी और गेंदबाजी के नजरिए से मुझे लगता है कि बल्लेबाजों ने वो अनुशासन नहीं दिखाया, जो न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दिखाया. अनुशासन से मेरा मतलब गेंद को देर से छोड़ने और खेलने से है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने बहुत अच्छा किया और वह लंबे समय तक क्रीज पर टिके रहे.

कुछ भारतीयों ने भी ऐसा किया. लेकिन उनमें से कई ऐसा करने में असफल रहे. वह बड़ी साझेदारियां नहीं कर पाए. गेंदबाजी के नजरिए से देखें तो न्यूजीलैंड के गेंदबाज थोड़ा अधिक सुसंगत रहे. मैच बुमराह के लिए अच्छा नहीं रहा. वह भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के लिए महत्वपूर्ण है. इसलिए उनका बेस्ट फॉर्म में ना होना टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.