hindi

ये 5 दिग्गज रवि शास्त्री के बाद बन सकते हैं टीम इंडिया के हेड कोच

0 13

रवि शास्त्री की कोचिंग में अभी तक भारतीय टीम आईसीसी का कोई भी खिताब नहीं जीत सकी है. लेकिन टीम इंडिया का ओवरऑल प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो जाएगा. ऐसे में उनकी जगह किसी और को टीम का हेड कोच बनाया जा सकता है. फिलहाल पांच खिलाड़ी टीम इंडिया के कोच पद के दावेदार नजर आ रहे हैं.

राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ को जूनियर खिलाड़ियों को तैयार करने का श्रेय दिया जाता है. उन्होंने अंडर 19 टीम और टीम ए के कोच की भूमिका भी निभाई है. उन्होंने पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ियों को तराशा है.

माइक हेसन

माइक हेसन न्यूजीलैंड के पूर्व कोच है जो फिलहाल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशंस है. वह न्यूजीलैंड के इतिहास के सफलतम कोच में से एक हैं.

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम का कोच बनने के लिए पहले भी आवेदन कर चुके हैं. लेकिन उस समय रवि शास्त्री टीम के कोच गए थे. वीरेंद्र सहवाग के पास कोचिंग का अनुभव नहीं है जो उनके लिए नकारात्मक साबित हो सकता है. लेकिन उनके रिश्ते बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से अच्छे हैं. इस वजह से उन्हें मौका मिल सकता है.

टॉम मूडी

टॉम मूडी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर हैं, जिन्हें कोचिंग का बहुत अनुभव है. ऐसे में वह भारतीय टीम के कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं.

रवि शास्त्री

रवि शास्त्री खुद दोबारा कोच बनने की रेस में है. भले ही टीम उनकी कोचिंग में कोई बड़ा खिताब नहीं जीत पाए. लेकिन टीम ने टेस्ट में नंबर वन का दर्जा हासिल किया. अगर भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में कामयाब हो जाती है तो उन्हें फिर से कोच पद सौंपा जा सकता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.