hindi

IPL 2022: अगले आईपीएल सीजन से होंगे 74 मैच, BCCI को होगा 5 हजार करोड़ रुपए का फायदा

0 26

आईपीएल 2022 के लिए बीसीसीआई बड़ी तैयारियों में जुटा हुआ है. अगले सीजन से दो नई टीमों को लीग में शामिल किया जाना है. जल्द ही टेंडर भी निकलने वाला है. हालांकि टीमों के बढ़ने से टूर्नामेंट का फॉर्मेट भी बदल जाएगा. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 2022 से आईपीएल राउंड रॉबिन फॉर्मेट के आधार पर नहीं कराया जाएगा. 10 टीमों को पांच-पांच के दो ग्रुप में बांटा जाएगा. हर टीम को आठ मैच खेलने होंगे. चार घर पर और चार घर के बाहर.

इस तरह से कुल मिलाकर 74 मैचों का आयोजन होगा. वर्तमान में केवल 60 मैचों का आयोजन होता है. लेकिन अब दो नई टीमों के शामिल होने के बाद 14 मैच बढ़ जाएंगे. अगर आईपीएल का आयोजन राउंड रॉबिन फॉर्मेट की तर्ज पर होता है तो कुल मैचों की संख्या 94 हो जाएगी. ऐसे में बीसीसीआई को बड़ी विंडो की जरूरत होगी, जो बहुत ही मुश्किल है. आईसीसी हर साल एक बड़ा इवेंट कराने जा रहा है. इस वजह से विदेशी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने में दिक्कत होगी.

हर सीजन में 14 मैच बढ़ने से बीसीसीआई की लगभग 800 करोड़ रुपए की आमदनी बढ़ जाएगी. इतना नहीं दो नई टीमों के शामिल होने से लगभग 4000 करोड़ बीसीसीआई को मिलेंगे. इस तरह से बीसीसीआई को 5 हजार करोड़ मिलने जा रहे हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.